हाल में हुए बदलावों पर रुख बदलते हुए गुफाओं पर दबाव बनाएगा इंस्टाग्राम।

इस हफ्ते, दर्शकों के पास हाल के बदलावों पर प्लेटफॉर्म रिवर्स कोर्स की मांग करते हुए पर्याप्त इंस्टाग्राम था। प्रतिक्रिया इतनी तीव्र थी कि इंस्टाग्राम बॉस एडम मोसेरी को एक करना पड़ा एक सार्वजनिक बयान (ट्विटर पर, कम नहीं) आक्रोश को दूर करने और यह समझाने के लिए कि परिवर्तन क्यों हो रहे हैं। अब ऐसा लगता है कि इंस्टाग्राम आखिरकार दबाव में आ गया है।

स्पीकर के साथ प्लेटफ़ॉर्मर, इंस्टाग्राम ने कहा कि वे आने वाले हफ्तों में ऐप से फ़ुल-स्क्रीन फ़ोटो और वीडियो को हटाते हुए बदलाव करेंगे। इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को दी जाने वाली सिफारिशों की संख्या को भी कम करेगा। जबकि ऐप के उपयोगकर्ता फ़ुल-स्क्रीन अपडेट से पहले अधिक वीडियो देख रहे थे, इंस्टाग्राम डेटा से पता चलता है कि लोग नए फ़ीड डिज़ाइन के प्रशंसक नहीं थे। इस सप्ताह एक कमाई कॉल के दौरान, मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने साझा किया कि इंस्टाग्राम पर अनुशंसित पोस्ट वर्तमान में 15 प्रतिशत से अधिक हैं। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि 2023 के अंत तक मंच पर सिफारिशें दोगुनी हो जाएंगी। इंस्टाग्राम की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, यह कल्पना करना कठिन है कि 2023 कैसा दिखेगा।

मुसिरी ने कहा:

जब आप अपने क्षेत्र में कुछ ऐसा खोजते हैं जिसे आपने पहले नहीं किया है, तो एक उच्च बार होना चाहिए – यह बहुत अच्छा होना चाहिए। आपको इसे देखकर खुशी होनी चाहिए। और मुझे नहीं लगता कि यह अभी काफी हो रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि हमें फेड के प्रतिशत के संदर्भ में एक कदम पीछे हटने की जरूरत है जो कि सिफारिशें हैं, रेटिंग और सिफारिशों में बेहतर हो जाते हैं, और फिर – यदि और जब हम करते हैं – हम फिर से बढ़ना शुरू कर सकते हैं।

हालांकि परिवर्तन निस्संदेह स्वागत योग्य है, मोसेरी ने स्पष्ट किया कि परिवर्तन स्थायी नहीं होंगे, जिसका अर्थ यह हो सकता है कि भविष्य के लिए जुकरबर्ग की दृष्टि अभी भी प्रगति पर है। Instagram को आगे बढ़ने और किसी तरह से बदलाव करने की आवश्यकता होगी क्योंकि यह TikTok जैसे प्रतिस्पर्धियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने की कोशिश करता है। टिकटॉक अपने विस्तार में आक्रामक रहा है, पेश कर रहा है सदस्यता सेवा सामग्री निर्माताओं के लिए, सुरक्षा उपकरण उपयोगकर्ताओं के लिए, और एपीआई के लिए अधिक पारदर्शिता जोड़ें. ये पिछले कुछ महीनों में प्लेटफॉर्म पर पेश किए गए कुछ ही जोड़ हैं।

आगे बढ़ते हुए, इंस्टाग्राम के पास जवाब देने के लिए कुछ गहरे सवाल होंगे कि क्या वह अपने उपयोगकर्ता आधार को बढ़ाने की कोशिश करना चाहता है। हालाँकि इसने अन्य ऐप्स से कई विचार लिए हैं, लेकिन यह स्पष्ट है कि कुछ ऐसे नहीं हैं जो उपयोगकर्ता खोज रहे हैं।


स्रोत: प्लेटफ़ॉर्मर

Source link

Leave a Comment